Ayodhya Ram Mandir Live Updates: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का LIVE टेलीकास्ट

Ayodhya Ram Mandir Live Updates: 22 जनवरी को दूरदर्शन पर राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की लाइव स्क्रीनिंग की जाएगी। खबर है कि यह स्क्रीनिंग सुबह 11 बजे से शुरू होगी और दोपहर 1 बजे तक चलेगी।

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का गवाह हर कोई बनना चाहता है। राम मंदिर ट्रस्ट ने भी लोगों से कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ने की अपील की है। कार्यक्रम के मुख्य यजमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे। साथ ही समारोह के लिए दोपहर 12 बजकर 30 मिनट के मुहूर्त का चुनाव किया गया है। घर से ही प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा लाइव टेलीकास्ट के जरिए बन सकते हैं।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा लाइव अपडेट

22 जनवरी को दूरदर्शन पर राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की लाइव स्क्रीनिंग की जाएगी। खबर है कि यह स्क्रीनिंग सुबह 11 बजे से शुरू होगी और दोपहर 1 बजे तक चलेगी। पूरा लाइव प्रसारण डीडी न्यूज और डीडी नेशनल चैनल पर देखा जा सकेगा। इसके अलावा अन्य ब्रॉडकास्टर्स के लिए भी दूरदर्शन की तरफ से लिए YouTube लिंक शेयर की जाएगी।

बुधवार की रात रामलला की मूर्ति को मंदिर के गर्भगृह में लाया गया। श्री राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने यह जानकारी दी. मूर्ति को अंदर लाने से पहले गर्भगृह में विशेष पूजा की गई। नृपेंद्र मिश्र ने बताया कि गुरुवार को गर्भगृह में मूर्ति स्थापित किये जाने की संभावना है. मूर्ति को क्रेन की मदद से राम मंदिर के अंदर लाया गया.

क्या हैं तैयारियां

दूरदर्शन की तरफ से अयोध्या में राम मंदिर परिसर के साथ-साथ 40 कैमरा लगाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में अधिकारियों के हवाले से कहा जा रहा है कि 4के एचडी में लाइव प्रसारण देखा जा सकेगा। इस दौरान राम की पैड़ी, सरयू घाट, जटायू की प्रतिमा समेत कई स्थानों का लाइव टेलीकास्ट देखा जा सकेगा।

x